July 24, 2024

राष्ट्र की परम्परा

हिन्दी दैनिक-मुद्द्दे जनहित के

पौधरोपण से पर्यावरण होगा संतुलित:अलका

देवरिया(राष्ट्र की परम्परा)
भाजपा कार्यकर्ताओ ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर राजकीय इंटर कालेज के स्मृति उपवन में अमरूद, पाकड़, महोगनी के 11 पौधे लगाए।
इस अवसर पर नपाध्यक्ष देवरिया अलका सिंह ने कहा कि पौधरोपण से पर्यावरण संतुलित होगा और वातावरण स्वच्छ होगा।पृथ्वी पर जीवन के लिये वृक्ष आवश्यक है, वृक्षो से हमे ऑक्सीजन के साथ-साथ खाद्य सामग्री भी देते है।
नपाध्यक्ष ने लोगो से आग्रह करते हुये कहा कि ग्लोबल वार्मिंग से निपटने में सहयोग करें और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज से शुरू किये गये अभियान ‘एक पौधा माँ के नाम’अभियान से जुड़कर पौधरोपण करें।
भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित पौधरोपण अभियान में लोग बढ़-चढ़कर भाग लेने के साथ ही उनको संरक्षित करने का संकल्प ले रहे है।
उन्होंने कहा कि पौधरोपण अत्यंत पुनीत कार्य है, सभी के सहयोग से उत्तरप्रदेश हरा-भरा हो रहा है, पौधरोपण से आने वाले समय मे प्रकृति की रक्षा होगी और जन-जीवन व्यवस्थित होगा।
प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार शर्मा ने पौधरोपण कार्यक्रम में उपस्थित लोगों के प्रति आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से अम्बिकेश पाण्डेय, सोनू, मनीष सिंह, रमेश सिंह, विश्राम प्रसाद, धीरेंद्र कुमार,परशुराम शर्मा, वर्षा चौरसिया, खुशबू मिश्रा, विजय शंकर कुशवाहा,रामदास मिश्रा,नवीन सिंह,धनुषधारी मणि, मयंकेश्वर आदि उपस्थित रहे।