July 13, 2024

राष्ट्र की परम्परा

हिन्दी दैनिक-मुद्द्दे जनहित के

डीएम-एसपी ने मोहर्रम के दृष्टिगत मगहर स्थित क़र्बला स्थल का निरीक्षण करते हुए लोगों से की वार्ता, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

कर्बला स्थल के आसपास खाली स्थानों पर किया जाए वृक्षारोपण: डीएम

संत कबीर नगर (राष्ट्र की परम्परा)। जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर व पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता द्वारा संयुक्त रुप से आगामी त्यौहार मोहर्रम के दृष्टिगत कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु मगहर कस्बा में पुलिस चौकी के निकट ताजिया दफन स्थल क़र्बला का स्थलीय निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
भ्रमण-निरीक्षण के दौरान डीएम व एसपी द्वारा ताजियादारों सहित स्थानीय लोगों से मिलकर वार्ता किया गया तथा सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली गयी, सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए लोगों से सुझाव भी लिये गये। लोगों को बताया गया कि त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन का सहयोग करें, किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें, किसी भी प्रकार की समस्या आने पर अविलंब सम्बन्धित अधिकारी के मोबाइल नंबर या थाना/चौकी पर अवगत करायें।
जिलाधिकारी द्वारा उक्त स्थान पर साफ सफाई कराये जाने, अपूर्ण इंटरलाइकिंग सड़क समय से बनाये जाने, लटकने वाले विद्युत तार ठीक किये जाने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी ने कर्बला स्थल एवं आसपास खाली स्थानों पर वृक्षारोपण अभियान के तहत छायादार वृक्षों को रोपित करने के संबंध में भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
पुलिस अधीक्षक ने त्यौहार में शांति व्यवस्था एवं सौहार्द क़ायम रखने के संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी खलीलाबाद एवं इंस्पेक्टर कोतवाली को निर्देश दिए।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी खलीलाबाद शैलेश दुबे, पुलिस क्षेत्राधिकार खलीलाबाद ब्रजेश सिंह, ईओ मगहर वैभव सिंह, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली खलीलाबाद सतीश कुमार सिंह, नगर पंचायत मगहर अध्यक्ष प्रतिनिधि नुरुज्जमा अंसारी सहित पुलिस व राजस्व के अन्य संबंधित अधिकारी-कर्मचारीगण आदि उपस्थित रहे।