July 25, 2024

राष्ट्र की परम्परा

हिन्दी दैनिक-मुद्द्दे जनहित के

डीएम ने की अधिशासी अधिकारियों के साथ नगर निकायों की समीक्षा बैठक

महराजगंज(राष्ट्र की परम्परा)। जिलाधिकारी अनुनय झा की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कार्याल में नगर निकायों की समीक्षा अधिशासी अधिकारियों के साथ की गई।
जिलाधिकारी ने नगर क्षेत्र में शुद्ध पेयजल, साफ–सफाई व नगरीय निकायों में किये जा रहे निर्माण व विकास कार्यों की जानकारी ली।
उन्होंने निर्देश दिया कि जिन कार्यों में कार्यादेश जारी हो गया है, उनमें तुरंत कार्य आरंभ कराएं। जिन कार्यों का टेंडर प्रस्तावित है, उनका टेंडर जल्द से जल्द जारी करें। सफाई शुल्क के वसूली के विषय में भी जानकारी ली। नगर पालिका महराजगंज में वसूली की प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए शुल्क प्राप्ति में वृद्धि का निर्देश दिया, जबकि सिसवां में और नौतनवां में सफाई शुल्क में अपेक्षित प्रगति न होने पर वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी निकाय जुलाई माह में लक्ष्य निर्धारित करते हुए अनिवार्यतः सफाई शुल्क वसूली सुनिश्चित करें और निकायों में साफ–सफाई पर विशेष ध्यान दे। सभी निकायों में गोशाला और एमआरएफ सेंटर के निर्माण को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना के क्रियान्वयन में भी तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने का निर्देश देते हुए कहा कि कार्यों में शिथिलता कत्तई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने और निर्माण कार्यों में अपेक्षित प्रगति न होने पर जिलाधिकारी द्वारा फरेंदा के अधिशासी अधिकारी का वेतन बाधित करते हुए चेतावनी जारी करने का निर्देश दिया।
इस दौरान अपर जिलाधिकारी डा पंकज कुमार वर्मा,सदर एसडीएम रमेश कुमार यादव, महराजगंज, परतावल, पनियरा, सिसवा, नौतनवा, सोनौली, बृजमनगंज के अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहें।