July 13, 2024

राष्ट्र की परम्परा

हिन्दी दैनिक-मुद्द्दे जनहित के

सायन पनवेल महामार्ग पर गड्ढों की भरमार

यातायात पुलिस कर्मियों द्वारा गड्ढों को भरा जा रहा है

मुंबई(राष्ट्र की परम्परा)
मॉनसून शुरू होते ही मुंबई की सड़कों पर गड्ढों की भरमार हो जाती है । इन गड्ढों के कारण दुर्घटनाएं भी हुआ करती हैं। इसी तरह की स्थिति सायन पनवेल हाईवे पर मानखुर्द टी जंक्शन पर देखी जा सकती है। जिसके कारण वाहन चालकों का बुरा हाल हो गया। दूसरी ओर वाहन चालक इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि कब यहां के गड्ढे भरें जाएंगे। वहीं, ट्रैफिक पुलिस अस्थायी रूप से इन गड्ढों को भरने में जुटी हुई है
प्राप्त जानकारी के अनुसार सायन पनवेल महामार्ग पर तकरीबन हर मानसून में गड्ढों की भरमार हो जाया करती है। बताया जाता है कि मानखुर्द टी जंक्शन सायन पनवेल हाईवे महामार्ग की सड़क सार्वजनिक बांधकाम विभाग के अंतर्गत आती है इस मार्ग पर जगह जगह गड्ढों के कारण वाहन चालक गड्ढों के बीच सड़क ढूंढने पर विवश हैं। इन गड्ढों को लेकर अनेकों बार बार शिकायतें की जा रही हैं लेकिन सार्वजनिक बांधकाम विभाग के अभियंता ओम प्रकाश पवार, चिन्मय टावरे इन गड्ढों को भरवाने में रुचि नहीं ले रहे हैं। अनेक वाहन चालकों का कहना है कि सार्वजनिक बांधकाम विभाग द्वारा इन गड्ढों को समय पर नहीं भरा गया तो दुर्घटना और जनहानि की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। बता दें कि पहले भी ऐसे गड्ढों के कारण दुर्घटनाएं हो चुकी हैं और जानमाल की हानि भी हो चुकी है। वाहन चालकों का कहना है कि इस हाईवे पर बने गड्ढों को समय पर भरना जरूरी है।
अनेक लोगों की मांग है कि यदि सार्वजनिक बांधकाम विभाग द्वारा इन गड्ढों नही भरा जाता है तो मुंबई मनपा के सड़क विभाग द्वारा यहां के गड्ढों को तुरंत भरना चाहिए।