July 24, 2024

राष्ट्र की परम्परा

हिन्दी दैनिक-मुद्द्दे जनहित के

डीएम-एसपी ने जिला चिकित्सालय में रक्तदाता दिवस पर आयोजित शिविर का फीता काटकर किया शुभारम्भ

संत कबीर नगर (राष्ट्र की परम्परा)। जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर व पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता द्वारा संयुक्त रुप से जिला चिकित्सालय के एमसीएच विंग में आयोजित कार्यक्रम विश्व रक्तदाता दिवस 2024 का मुख्य चिकित्साधिकारी की उपस्थिति में फीता काटकर शुभारम्भ किया गया। रक्तदान शिविर में कई गणमान्य व्यक्तियों एवं नागरिकों द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान किया गया। इस दौरान लोगों को यह संदेश दिया गया कि रक्तदान करना जनकल्याण का काम है, हमारे रक्तदान से किसी का अमूल्य जीवन बच सकता है। 2024 में विश्व रक्तदाता दिवस का विषय है “दान का जश्न मनाने के 20 साल : धन्यवाद, रक्तदाताओं !” स्लोगन के साथ ही रक्तदान के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने व स्वैछिक रक्तदान के लिए लोगों को समय-समय पर रक्तदान करने एवं रक्तदान के प्रति जागरुक करने की अपील की गई।
इस अवसर पर मुख्य रूप से संत निरंकारी मंडल, मेंहदावल, रोटरी क्लब, आर्ट ऑफ लिविंग जैसे संगठन तथा व्यक्तिगत रूप से रक्तदान करने वालों में डा. आरपी मौर्या, वंश बहादुर सिंह, कैलाशपति रूंगटा, डा. सोनी सिंह को सम्मानित किया गया तथा 40 लोगों द्वारा रक्तदान हेतु पंजीकरण कराया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी एवं पुलीस अधीक्षक ने विगत वर्षों सर्वाधिक रक्त दान करने वाले संस्थाओं-व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
शिविर मे मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. भवनाथ पाण्डेय द्वारा दान के महत्व को रेखांकित करते हुए पात्र एवं गोपनीयता के दृष्टिकोष से रक्तदान को सभी दानों में सर्वोत्तम बताया।
रक्त कोष प्रभारी ने सभी संस्थाओं-व्यक्तियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए भविष्य में भी सक्रिय सहयोग एवं रक्त दान हेतु अन्य को भी प्रेरित करने का आग्रह किया।