July 24, 2024

राष्ट्र की परम्परा

हिन्दी दैनिक-मुद्द्दे जनहित के

मन की बात का 111वीं कड़ी: ‘एक पेड़ मां के नाम’ लगाने का आह्वान

जिले के अलग-अलग स्थानों पर हुआ प्रसारण

संत कबीर नगर (राष्ट्र की परम्परा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को नई सरकार के गठन के बाद पहली बार मन की बात सुना रहे थे। मोदी सरकार 3.0 की पहली, मन की बात 111वीं कड़ी जिले के नगर पंचायत मगहर के संख्या 429 पर कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष जगदंबा प्रसाद श्रीवास्तव के नेतृत्व में सुनी।
प्रधानमंत्री ने देशवासियों को पर्यावरण का संदेश देते हुए विश्व पर्यावरण दिवस पर शुरू किए गए अभियान ‘एक पेड़ मां के नाम’ की चर्चा करते हुए देशवासियों से आह्वान किया कि सभी को अपनी मां के लिए पेड़ लगाना चाहिए।
कार्यक्रम के बाद जिलाध्यक्ष श्री श्रीवास्तव ने कहा कि प्रधानमंत्री का मन की बात कार्यक्रम ऐसा कार्यक्रम है जो देश की जनता से सीधा जुड़ाव रखता है। जो व्यक्ति को प्रोत्साहित तो करता ही है साथ ही उससे देशवासी भी प्रेरणा लेते है। यह कार्यक्रम प्रत्येक बूथ पर सुना जाता है।
जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पर्यावरण संरक्षण के लिए देशवासियों को संदेश दिया है जिससे अधिक से अधिक लोग पेड़ लगाने के लिए प्रेरित होंगे।
इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र मिश्र, जिला संयोजक मन की बात गौरव निषाद, क्षेत्रीय सह संयोजक शिक्षण प्रकोष्ठ अत्रेश श्रीवास्तव, प्रभारी ई. अरुण गुप्ता, केडी सिंह सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।