October 22, 2024

राष्ट्र की परम्परा

हिन्दी दैनिक-मुद्द्दे जनहित के

बकायादार किसानों की आरसी नहीं काटी जाए – सतीश साहू

बदायूँ(राष्ट्र की परम्परा) भारतीय किसान यूनियन चढूनी ने मालवीय आवास गृह पर किसानों की प्रमुख समस्याओं को लेकर मासिक पंचायत की। इस दौरान जिलाध्यक्ष सतीश साहू ने कहा बकायादार किसानों की आरसी नहीं काटी जाए।
सोमवार को किसानों की प्रमुख समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन (चढूनी )की मासिक पंचायत मालवीय आवास गृह पर संपन्न हुई।
जिलाध्यक्ष सतीश साहू ने पंचायत को संबोधित करते हुए कहा किसानो के प्रति प्रशासन लापरवाही कर रहा है ।
मिडडे मील में घोटाले हो रहे हैं, उपस्थित छात्र-छात्राओं से तीन गुनी उपस्थित दिखाई जाती है। इसकी जांच अति आवश्यक है। बे मौसम बरसात, ओलावृष्टि से किसानो की फसल चौपट हो गई। किसानों का बहुत नुकसान हुआ है किसान इस समय कर्ज चुकाने की स्थिति में नहीं है, सरकार को चाहिए कि कर्जदार किसानों को कर्ज अदा करने हेतु समय सीमा बढ़ाई जाए। आरसी अभी नहीं काटी जाए। खराब पड़े सभी सरकारी नलकूपों को जल्द ठीक कराया जाए।
वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्यवीर सिंह यादव ने कहा कि आवारा गौवंश के साथ जंगली सूअर व बंदरो से किसानों की खड़ी फसलों को काफी नुकसान पहुंच रहा है। इनकी वैकल्पिक व्यवस्था की जाए।
नगर अध्यक्ष आरिफ रजा ने कहा कि जनपद भर में सभी कम्पनी की गैस एजेंसी के हॉकर होम डिलीवरी सिलेंडर पर सुविधा शुल्क के रूप में 10 से 40 रुपये तक वसूलते हैं इस पर तत्काल रोक लगाई जाए।
आसिम उमर ने कहा कि जनपद भर में आंगनबाड़ी केंद्रों पर मनमानी हो रही है। पोषाहार का वितरण 3 से 4 माह में एक बार हो रहा है, डग्गामार वाहनों पर भी अंकुश लगाया जाए।
पंचायत स्थल पर जिलाधिकारी को संबंधित 11 सूत्री ज्ञापन तहसीलदार अहलकार सिंह को दिया।इस दौरान वरिष्ठ उपाध्यक्ष सतवीर सिंह यादव, सोनू यादव, असीम उमर, अजब सिंह, कृष्ण अवतार सिंह शाक्य, मो जफर, इस्तकार हुसैन, मुन्ने, रामेश्वर, रईस सहित आदि लोग मौजूद रहे।