July 24, 2024

राष्ट्र की परम्परा

हिन्दी दैनिक-मुद्द्दे जनहित के

राज्य मंत्री ने की विकास कार्यों की समीक्षा

सलेमपुर/देवरिया(राष्ट्र की परम्परा)l राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी गौतम ने विकास खण्ड लार में विकास कार्यो से सम्बन्धित समीक्षा की। समीक्षा बैठक में अधिकारी ,कर्मचारी एवम ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि 3 दिन के भीतर जनता की समस्याओं का निस्तारण कराया जाय।
बिजली विभाग के अधिकारी,कर्मचारी विद्युत की समस्या का तुरन्त निदान करे।
आम जनता को कोई परेशानी ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जाय।
राज्यमंत्री ने ग्राम प्रधानों का गांव के विकास में सहयोग करने और कार्य करने के बाद उनका भुगतान समय पर कराने का निर्देश दिए।राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी गौतम ने बिजली विभाग से संबंधित जनपद स्तरीय अधिकारी व लार जेई, एसडीओ को आदेशित किया कि बिजली की समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द कराया जाए।
उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के गांवो के जर्जर तार, टूटे हुए खंभे तथा ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि बढ़ाये जाने के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया। ग्राम प्रधानों के मनरेगा संबंधित जो भी पुराने भुगतान है उसको करने के लिए डीडीओ को आदेशित किया गया। राजस्व से संबंधित कई मामले प्रकाश में आये तहसीलदार सलेमपुर अलका सिंह को राज्यमंत्री ने निर्देशित किया कि राजस्व के कार्यों को अच्छी तरह से निपटारा किया जाए। सीओ सलेमपुर व थानाध्यक्ष लार को राज्यमंत्री ने निर्देशित किया कि जो भी समस्याएं हैं ग्रामीणों की उसका निस्तारण जल्द से जल्द करें। उन्होंने नलकूप विभाग के जेई को फटकार लगाते हुए कहा कि अपने एक्सियन को बोलना कि दोगारी मिश्र मे अभी अभी आदर्श ट्यूबवेल बना है जिसका सभी पाइप फट चुका है,गुलावा टूट गया है तुरंत बनवाए वर्ना कड़ी कार्यवाई होगी।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी रविशंकर राय,भाजपा मंडल अध्यक्ष बृजेश धर दुबे,अभय सिंह विशेन,अजय दूबे वत्स,प्रमोद सिंह,अमरनाथ सिंह, सलेमपुर सीओ दीपक शुक्ला, तहसीलदार सलेमपुर अलका सिंह, लार नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी मृदुल कुमार सिंह,एसडीओ बिजली मनीष यादव, जेई गोरख गुप्ता, सीडीपीओ विमल पाल सिंह, लार थाना प्रभारी कपिलदेव चौधरी,अनिल कुमार चौबे, रविशंकर मिश्र विजय गुप्ता,कृष्णमुरारी पाण्डेय,राजीव वर्मा आदि मौजूद रहे।