July 24, 2024

राष्ट्र की परम्परा

हिन्दी दैनिक-मुद्द्दे जनहित के

समाज सेवी मंटू यादव के जन्म दिवस पर लगा वृक्ष एक को कुंवरी देवी दूसरे को हरिश्चंद्र यादव नाम दिया

भाटपार रानी/देवरिया(राष्ट्र की परम्परा)

भाटपार रानी विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले समाजसेवी मंटू यादव के जन्मदिवस के अवसर पर अन्य तमाम लोगों के उपस्थिति में समाज सेवी मंटू यादव के जन्मदिन के अवसर पर उनके माता कुंवरी देवी और पिता हरिश्चंद्र यादव के याद में वृक्ष रोपण का कार्य किया गया।
प्राप्त समाचार के मुताबिक भाटपार रानी विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले समाजसेवी मंटू यादव के जन्मदिवस के अवसर पर अन्य तमाम लोगों के उपस्थिति में समाज सेवी मंटू यादव के जन्मदिन के अवसर पर उनके माता कुंवरी देवी और पिता हरिश्चंद्र यादव के याद में वृक्ष का रोपण कार्य किया गया।
जहां पौधे लगाकर उनमें से ही अपने माता एवं पिता के नाम एक एक वृक्ष का नाम करण किया गया।जिसमे से एक वृक्ष को माता कुंवरी देवी तथा एक दूसरे वृक्ष को पिता के नाम पर हरिश्चंद्र यादव नाम दिया गया है।जबकि वहीं इस दौरान वहां मौजूद रहे लोगों में बीडीसी मनोज यादव प्रधान प्रत्यासी, छोटे लाल यादव, संतोष यादव, सहित अन्य संभ्रांत लोग भी मौजूद रहे। यह कारक्रम उनके पैतृक गांव में ही संपन्न हुआ।जो कि भाटपार रानी तहसील क्षेत्र के शिवराजपुर गांव में हुआ। मंटू यादव वह समाज सेवी हैं जिनके द्वारा आम व्यक्ति को न्याय कैसे मिले इस हेतु एक सक्षम समाजसेवी के रूप में निरन्तर प्रयास किया जाता रहा है।भाटपार रानी विधानसभा क्षेत्र के किसी भी पीड़ित की बात उनके कानों तक पहुंचने पर अक्सर बिना किसी के सामने आए या बताए ही अपने अस्तर से हर संभव मदद के लिए बिना भनक लगे ही लग जाते हैं। यहां तक की मदद पाने वाले को भी नहीं पता चल पाता है कि उसे मदद कैसे किसके जरिए मिल सकी जो भाटपार रानी क्षेत्र के अलग ढंग एक ऐसे अनोखे समाज सेवी हैं मंटू यादव।