October 22, 2024

राष्ट्र की परम्परा

हिन्दी दैनिक-मुद्द्दे जनहित के

सिप्ज विशेष आर्थिक जोन ने मेगा रक्तदान शिविर का किया आयोजन10,000 बोतल खून हुआ जमा

मुंबई (राष्ट्र की परम्परा)
सीप्ज़ विशेष आर्थिक जोन (एसई) ने 29 मई से जून के दूसरे सप्ताह तक एक मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन करके 10,000 यूनिट जीवन रक्षक रक्त एकत्र करके एक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड बनाया। लायंस क्लब ऑफ मिलेनियम के लॉजिस्टिक सपोर्ट और महाराष्ट्र राज्य रक्त परिषद (एसबीटीसी) के सम्मानित मार्गदर्शन के तहत सिप्ज यूनिट धारकों के सहयोग से आयोजित यह पहल, अपने भीतर सामाजिक जिम्मेदारी और करुणा को बढ़ावा देने के लिए सिप्ज-सेज की अटूट प्रतिबद्धता का उदाहरण है।
मेगा रक्तदान शिविर, सिप्ज के स्वर्ण जयंती समारोह के समापन को चिह्नित करने वाला एक प्रमुख कार्यक्रम, को शानदार सफलता मिली । ज्ञानेश्वर भालचंद्र पाटिल, आईएएस क्षेत्रीय विकास आयुक्त, सीप्ज़-एसईज़ेड के सम्मानित संरक्षण में, और पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान की प्रमुख उपस्थिति में उद्घाटन किया गया।
कार्यक्रम में बोलते हुए, ज्ञानेश्वर भालचंद्र पाटिल ने जीवन-घातक स्थितियों के खिलाफ लड़ाई में व्यक्तियों, विशेष रूप से थैलेसीमिया प्रमुख रोगियों के समर्थन में रक्तदान के महत्वपूर्ण महत्व को रेखांकित किया। रक्त देने का प्रतीकात्मक कार्य न केवल जीवन बचाता है बल्कि परोपकारिता और एकजुटता के लोकाचार का भी प्रतीक है।
14 जून को दुनिया भर में मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय रक्तदाता दिवस के अवसर पर, सीप्ज़-एसईज़ेड के संयुक्त विकास आयुक्त, सीपीएस चौहान-आईआरएस ने शिविर की शानदार सफलता में योगदान देने वाले निस्वार्थ दाताओं और अथक स्वयंसेवकों को ढेर सारी शुभकामनाएं दी।
इस तरह की नेक पहल के दूरगामी प्रभाव पर प्रकाश डाला।