October 22, 2024

राष्ट्र की परम्परा

हिन्दी दैनिक-मुद्द्दे जनहित के

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के नितेश को मिला लेक्स – फ़ाल्कन ग्लोबल अवॉर्ड्स

नितेश ने देश एवं प्रदेश में अपना व देवरिया जिले, एवं भाटपार रानी तहसील,सहित जन्म धरती शंकरपुर ग्राम का मान बढ़ा नाम रोशन किया है।

भाटपार रानी/देवरिया (राष्ट्र की परम्परा)। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के भाटपार तहसील क्षेत्र के शंकरपुरा गांव निवासी नितेश मणि तिवारी, पुत्र श्री अशोक मणि तिवारी, जो शुरू से ही अपने पढ़ाई में अव्वल एवं होनहार रहे हैं उन्हें लेक्स-फ़ाल्कन ग्लोबल अवॉर्ड के पांचवे संस्करण के विजेता का खिताब मिला है शनद रहे कि, नितेश हैदराबाद के एक मल्टीनेशनल कंपनी में बतौर लीगल काउंसल कार्यरत हैं।
वहीं बताते चलें कि यह लेक्स-फ़ाल्कन ग्लोबल अवार्ड हर साल अलग अलग देशों में आयोजित होता है, लेक्स-फ़ाल्कन के पांचवे संस्करण का आयोजन इस बार दिल्ली में ही हुआ है,
यह सम्मान विश्व के सबसे प्रतिष्ठित सम्मानों में से एक है जहां इन-हाउस काउंसल, लॉ फर्म, स्वतंत्र वकील और कानूनी क्षेत्र के अन्य सभी संरक्षकों को दुनिया भर से उनके उत्कृष्ट प्रयासों और योगदान के लिए सम्मानित किया जाता है ।
वहीं जब नितेश मीडिया से मुखातिब हुए तो उनके द्वारा मीडिया से मुखातिब होने के दौरान खुद को मिले इस अवॉर्ड का सारा श्रेय नितेश ने अपने परिवार, अपने शिक्षकों और दोस्तों को दिया है।
वही अपने बीच से नितेश के इस बड़ी सफलता प्राप्त करने पर ग्राम वासी उनके चाहने वाले दोस्त रिश्तेदार सहित परिवार के लोगों ने भी मीडिया के जरिए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की हैं जिसमें गांव निवासी प्रधानाचार्य अजय मणि तिवारी, एवं समाजसेवी राजीव मिश्रा रामपुर बुजुर्ग ,रिश्तेदार बद्रीनाथ मिश्र प्रताप छापर,सहित तमाम चाहने वालों ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।