July 25, 2024

राष्ट्र की परम्परा

हिन्दी दैनिक-मुद्द्दे जनहित के

हिन्दू महासभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी जयंती पर हिन्दू राष्ट्र निर्माण का संकल्प लिया गया – बी एन तिवारी

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय को भी जन्मदिवस पर मिली शुभकामनाएं

नई दिल्ली(राष्ट्र की परम्परा)
अखिल भारत हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने देश भर में हिन्दू महासभा के दो बार राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे और स्वतंत्र भारत की प्रथम केंद्र सरकार में केंद्रीय मंत्री का दायित्व संभालने वाले श्यामा प्रशाद मुखर्जी का जन्मोत्सव अखंड भारत हिन्दू राष्ट्र निर्माण संकल्प दिवस के रूप में मनाया। 6 जूलाई के दिन हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जय बजरंग सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन उपाध्याय का जन्मदिवस होने से देश भर से उन्हे भी शुभकामनाएं और चिरंजीवी होने का आशीर्वाद मिला।
हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने आज जारी बयान में बताया कि हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने नई दिल्ली में श्यामा प्रसाद मुखर्जी जन्मोत्सव पर राष्ट्र के नाम संदेश मे कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने वीर सावरकर के साथ मिलकर भारत को अखंड हिन्दू राष्ट्र बनाने का जो सपना देखा था, वो आज भी अधूरा है। पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को भारत में शामिल करने और उसके बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर अखंड भारत हिन्दू राष्ट्र निर्माण का अधूरा मिशन हिन्दू महासभा पूरा करेगी।
कोलकाता में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनिल उपाध्याय ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने पश्चिम बंगाल की वीर भूमि पर जन्म लेकर हिंदुत्व का सिंहनाद किया और सम्पूर्ण विश्व में भारत को गौरवान्वित किया। श्यामा प्रसाद मुखर्जी को दूरदृष्टा बताते हुए अनिल उपाध्याय ने कहा कि गांधी वध के बाद नेहरू सरकार द्वारा हिन्दू महासभा पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद उन्होंने हिन्दू राजनीति को जीवित रखने के लिए एक नए राजनीतिक दल भारतीय जनसंघ की स्थापना कर अपनी दूरदृष्टि का परिचय दिया। उनकी दूरदृष्टि से ही भारतीय जनसंघ का आधुनिक अवतार भारतीय जनता पार्टी लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने में सफल हुई है।
अनिल उपाध्याय ने हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय को उनके जन्मदिवस पर शुभकामनाएं देते हुए उन्हे हिंदुत्व का सच्चा सिपाही बताया। गोरखपुर में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनोद कुमार त्रिपाठी ने नितिन उपाध्याय को जन्म दिवस पर शुभकानाए देते हुए कहा कि यह संयोग ही है कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनो को साकार करने और हिन्दू राष्ट्र निर्माण आंदोलन का नेतृत्व कर रहे नितिन उपाध्याय का अवतरण भी उनके जन्मोत्सव पर ही हुआ। उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी का राष्ट्र और हिंदुत्व पर बलिदान युगों युगों तक भारतीय जनमानस को प्रेरित करता रहेगा।
जोधपुर से हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री ललित अग्रवाल और हिन्दू पत्रकार सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर राकेश वशिष्ठ ने नितिन उपाध्याय को उनके जन्मदिवस पर शुभकामनाएं देते हुए उनके नेतृत्व में हिन्दू राष्ट्र निर्माण आंदोलन को तेज करने का एलान किया। हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय मंत्री डॉक्टर प्रियंका उपाध्याय शुक्ला ने लखनऊ में श्यामा प्रसाद मुखर्जी को नमन करते हुए उनके विचारों और नीतियों को आत्मसात कर उनके अधूरे सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया।
हिन्दू महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर गीता रानी ने श्याम प्रसाद मुखर्जी के जीवन दर्शन को युवा पीढ़ी तक पहुंचाने और उन्हे हिन्दू राजनीति से जुड़ने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि छद्म धर्मनिरपेक्षता अब हाशिए पर है। भारतीय राजनीति में पनप रहा नया राजनीतिक युग श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचारों का पोषक है। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रचार मंत्री उपेन्द्र पाल सिंह, राष्ट्रीय मंत्री अधिवक्ता प्रमोद तिवारी, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष विजेंद्र सिंह, उत्तर प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा, उपाध्यक्ष दुष्यंत पचौरी सहित अनेक पदाधिकारियों ने नितिन उपाध्याय को जन्मदिवस की शुभकामनाएं देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।