July 25, 2024

राष्ट्र की परम्परा

हिन्दी दैनिक-मुद्द्दे जनहित के

मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुची अवैध नवनिर्माण की शिकायत,

कुर्ला एल विभाग मनपा प्रभाग -163 जरीमरी के क्षेत्र तारगली मे अयुब टकला नामक ठेकेदार द्वारा अवैध अतिक्रमण को दिया गया है अंजाम अब तक कारवाई शून्य…?

मुंबई (राष्ट्र की परम्परा)
कुर्ला एल विभाग महानगरपालिका के क्षेत्र 163 के क्षेत्र मे अनेको अवैध नवनिर्माणो के बांधकाम को धडल्ले से अंजाम दिया जा रहा है इसमे जरीमरी स्थित तारगली ठेकेदार अयुब टकले का अवैध नवनिर्माण गत महिनो से जोर शोर मे चल रहा है जिसकी शिकायत स्थानिक समाजसेवियो ने कुर्ला एल विभाग मनपा के सहआयुक्त धनाजी हेर्लेकर सहअभियंता सागर कर्पे व कनिष्ठ अभियंता रणजित चव्हाण से लिखित मे कारवाई की आग्रह की थी जब कोई सूनवाई नही हुई तो मैं स्वयं इस मामले को आपले सरकार पोर्टल पर सादर किया था और संज्ञान मे लाया तो बिना कोई कारवाई के ही शिकायत को विभागीय सहाय्यक अभियंता सागर कर्पे व कनिष्ठ अभियंता रणजित चव्हाण ने डिसपोज कर दिया जिससे यह प्रतीत हो रहा है की उक्त अधिकारियो का भी इस प्रकरण मे मिलीभगत है ।
अब जब सूनवाई नही हुई तब उक्त विषय को महाराष्ट्र सरकार कार्यालय को एल विभाग मनपा की लापरवाही एवं भ्रष्टाचार के अनियमितता के संबंध मे शिकायत की है।
शिकायत मे मैने एल विभाग मनपा प्रभाग 163 अंतर्गत अयुब टकले द्वारा मनपा के महसूल की चोरी करते हुए 5000 वर्गफिट के व्यावसायिक नवनिर्माण पर कारवाई करते हुये संबधीत मनपा अधिकारियो पर भी कारवाई का निवेदन किया हु।
क्योकी उक्त प्रकरण मे मनपा महसूल के साथ -साथ पर्यावरण की भी समस्यां उत्पन्न होती है व उक्त धोकादायक निर्माण से भविष्य मे कोई अप्रिय घटना भी घटित हो सकती है।
मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से जनहित मे समस्यां का निस्तारण कराने की मांग की है जिससे आपले सरकार पोर्टल की गरिमा धुमील होने से बच सके।